12-Dec-2017

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

मुंबई में बड़ा हादसा टला, एक ही ट्रैक पर आ गईं दो मोनो रेल

Previous
Next

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के घर पर शुक्रवार को हुए सीबीआई के छापे का असर अब विपक्षी दलों में भी देखने को मिलने लगा है. राष्ट्रपति चुनावों में विपक्षी दल द्वारा उतारी गई उम्मीदवार मीरा कुमार 3 दिनों के बिहार दौरे पर प्रचार के लिए पहुंची थी. इस दौरान वह आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद से बिना मिले ही चली गईं.

शनिवार को पटना से रांची रवाना होने से पहले मीरा कुमार ने कांग्रेस कार्यालय में एक प्रेस वार्ता को संबोधित किया. जब उनसे इस बात को लेकर सवाल किया गया कि आखिर वह पटना में रहते हुए भी लालू प्रसाद से मुलाकात क्यों नहीं कर रही हैं, तो उन्होंने पत्रकारों के प्रश्न का कुछ ऐसा जवाब दिया कि 'मुझे 11:45 पर रांची के लिए हवाई जहाज लेना है.'

मीरा कुमार के इस जवाब के बावजूद पत्रकारों ने उनसे फिर सवाल पूछा कि आखिर लालू से नहीं मिलने की वजह क्या है. तो इस बार मीरा ने जवाब दिया कि आरजेडी सुप्रीमो विपक्षी दलों की विचारधारा के साथ मजबूती से खड़े हैं. मीरा कुमार ने आगे कहा कि वह निरंतर लालू प्रसाद के संपर्क में हैं और वह लालू को कट्टर गैर-भाजपाई विचारधारा का व्यक्ति मानती हैं.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीरा कुमार ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी इशारों-इशारों में हमला बोला. उन्होंने कहा कि किसी इंसान के लिए एक ही विचारधारा पर बने रहना बड़ी चुनौती होती है. मीरा ने कहा कि उन्होंने सभी राजनीतिक दलों को पत्र लिखकर समर्थन की मांग की है. उनसे कहा है कि वह अपनी अंतरात्मा की आवाज सुन कर उन्हें वोट करें.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रपति चुनावों में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का समर्थन किया है. जिसको लेकर मीरा कुमार कहीं न कहीं नीतीश से खफा हैं. दिलचस्प बात यह रही कि मीरा कुमार 3 दिनों तक पटना में रहीं और इस दौरान नीतीश कुमार पटना से दूर राजगीर में आराम करते रहे.

साभार- आज तक

Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:4891067

Todays Visiter:1109