18-Aug-2019

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

कांग्रेस ने की विशाल जनआक्रोश रैली, जताया विरोध

Previous
Next

भोपाल 28 नवम्बर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आव्हान पर देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार के तुगलकी आदेश नोटबंदी से उत्पन्न हुई अव्यवस्था की गंभीर स्थिति के परिप्रेक्ष्य में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अरूण यादव एवं पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री श्री सुरेश पचौरी के नेतृत्व में आज राजधानी भोपाल के पीरगेट से लिली टॉकीज तक एक विशाल नोटबंदी के खिलाफ विरोध प्रकट करते के लिए ‘‘जन आक्रोश रैली’’ आयोजित कर पैदल मार्च निकाला गया। पैदल मार्च में राजधानी के भोपाल सहित आसपास के क्षेत्र बैरसिया, नजीराबाद, सीहोर, रायसेन, होशंगाबाद आदि क्षेत्रों के कांग्रेस कार्यकर्ताओं, किसानों, मजदूरों तथा महिलाओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया एवं नरेन्द्र मोदी सरकार के इस तुगलकी आदेश के विरोध में जमकर नारेबाजी कर अपना आक्रोश प्रकट किया। सभा के अंत में महामहिम राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन एसडीएम भोपाल को सौंपा गया। 

जन आक्रोश रैली पीरगेट से होते हुए लिली टॉकीज (जहांगीराबाद) के नीलम पार्क में सभा के रूप में परिवर्तित हुई, जहां पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अरूण यादव ने मोदी सरकार की नोटबंदी को सदी की सबसे बड़ी त्रासदी बताते हुए कहा कि जनता अपनी गाढ़ी कमाई से अपना पैस बैंकों में बचत कर राशि आहरण के लिए मोहताज हो रहा है। किसानों को रबी की फसल के लिए बीज-खाद खरीदने के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है, शादी-ब्याज के सीजन में बैंकों से रकम न निकाल पाने के कारण लोग परेशान है, स्थिति खुदकुशी तक पहुंच रही है। पैसों के अभाव में मरीजों का समुचित इलाज न होने से असामायिक मौतों का तांडव चल रहा है। पालक बच्चों की फीस के लिए परेशान है। तात्पर्य यह है कि पूरा देश आर्थिक अराजकता के दौर से गुजर रहा है, लोग दो-दो दिन तक बैंकों के बाहर लाईन लगाये हुए देश की पूरी जतना त्रस्त और प्रधानमंत्री श्री मोदी विदेश यात्राओं में मस्त-मोदी के दोस्त मदमस्त हैं।

सभा में सुरेश पचौरी ने नोटबंदी से हो रही अव्यवस्था को देश के लिए आर्थिक अराजकता निरूपित करते हुए कहा कि मोदी सरकार का यह फैसला देश के अमीर लोगों से कालाधन निकलवाने के नाम पर लिया गया था, किन्तु कोई भी अमीर व्यक्ति बैंकों के बाहर लाईन में नहीं दिखा, केवल गरीब और मध्यमवर्गीय लोग ही लाईन में लगे हुए हैं, पूरे देश में अराजकता का माहौल है। उद्योग-धंधे, व्यापार एवं किसान बुरी तरह से प्रभावित हुये हैं, जिसके लिए मोदी सरकार की नोटबंदी की अव्यवस्था पूरी तरह से जिम्मेदार है। सभा को विधायक निशंक जैन, महामंत्री पी.सी. शर्मा, नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष मो. सगीर तथा आरिफ मसूद ने भी संबोधित किया।

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष सै. साजिद अली, महामंत्री चंद्रिका प्रसाद द्विवेदी, वीरसिंह यादव, श्रीमती सविता दीवान, डॉ. शशि राजपूत, महिला कांग्रेस अध्यक्ष मांडवी चौहान, सेवादल मुख्य संगठक योगेश यादव, युवा कांग्रेस अध्यक्ष कुणाल चौधरी, जिला कांग्रेस अध्यक्ष अवनीश भार्गव, पूर्व अध्यक्ष नगर निगम कैलाश मिश्रा, प्रवक्ता जे.पी. धनोपिया, रवि सक्सेना, पूर्व महापौर दीपचंद यादव, राजकुमार पटेल, डॉ. प्रभुराम चौधरी, कांग्रेस पक्ष के पार्षदगण मीना यादव, गिरीश शर्मा, अमित शर्मा, गुडडू चौहान, सोनू भाभा, रईसा मलिक सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस जन एवं आम नागरिकों जन आक्रोश रैली में भाग लिया।      

Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp


Warning: Invalid argument supplied for foreach() in /srv/users/serverpilot/apps/rajkaaj/public/news/footer1.php on line 120
Total Visiter:0

Todays Visiter:0