14-Dec-2017

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

Reliance Jio का एक और धमाका- पेश कर सकती है VoLTE फीचर फोन, कीमत 1500 रु से कम...

Previous
Next
नई दिल्ली: रिलायंस जियो इंफोकॉम (Reliance Jio) जल्द ही बाजार में धमाका करने वाली है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी 4G-VoLTE टेक्नॉलॉजी पर आधारित फीचर फोन पेश कर सकती है जिसकी कीमत 1500 रुपए से कम होगी. सितंबर में रिलायंस ने जियो नामक मुफ्त 4जीबी डाटा के साथ सिम पेश किया था जिसे लोगों ने हाथोंहाथ लिया है.

पहले फ्री कॉलिंग और फ्री अनलिमिटेड मोबाइल डाटा का जियो का ऑफर दिसंबर के अंत तक था लेकिन बाद में यह बढ़ाकर 31 मार्च तक कर दिया गया. 31 दिसंबर को वेलकम ऑफर खत्म हो जाने के बाद रिलायंस जियो के ग्राहक हैपी न्यू ईयर ऑफर का फायदा उठा रहे है. इस ऑफर के तहत यूज़र हर दिन तेज स्पीड में 1जीबी डेटा इस्तेमाल मुफ्त में कर रहे हैं. टेलिकॉम सेक्टर में जबरदस्त फेरबदल कर देने वाले इस ऑफर के बाद कि जियो के इस कीमत पर बजट हैंडसेट बाजार में एक और धमाका कर डालेंगे. जाहिर है अन्य हैंडसेट निर्माता कंपनियों को ये कीमत कड़ी टक्कर देगी.
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंडस्ट्री के दिग्गजों के हवाले से कहा जा रहा है कि मुकेश अंबानी की टेलिकॉम कंपनी इस तिमाही में ये फोन पेश कर सकती है. इनकी कीमत 999 और 1500 रुपए तक होगी. एक अनुमान के मुताबिक, भारत में 1 अरब मोबाइल फोन यूजर्स हैं जिनमें से 65 फीसदी लोग अब भी फीचर फोन्स का इस्तेमाल करते हैं.

रिलायंस जियो के VoLTE फीचर फोन को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें फ्रंट फेसिंग कैमरा, रियर कैमरा हो सकता है. इसके अलावा फोन में जियो चैट, लाइव टीवी, वीडियो ऑन डिमांड जैसी कुछ ऐप्स भी दी जा सकती हैं.  कंपनी इस फोन में डिजिटल वॉलेट सुविधा वाली जियो मनी वॉलेट ऐप भी दे सकती है.

चलते चलते बता दें कि जियो (Jio) ने डाउनलोड स्पीड के मामले में वोडाफोन, एयरटेल को पीछे छोड़ दिया है. दूरसंचार नियामक ट्राई (TRAI) के डाटा के मुताबिक, दिसंबर में जियो नेटवर्क पर डाउनलोड गति 18.16 मेगाबाइट प्रति सेकेंड (mbps) तक पहुंच गई. यह सितंबर में उसकी सेवा के शुरू होने के बाद से अब तक का सबसे टॉप लेवल है.

पिछले महीने एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि मार्च के अंत तक रिलायंस जियो के पास 10 करोड़ ग्राहक होंगे. हालांकि, यह भी कहा गया कि जैसे ही कंपनी अपनी सेवाओं के लिए पैसे लेना शुरू करेगी, ग्राहकों की संख्या कम भी होगी. कंपनी पहले ही प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान का खुलासा कर चुकी है.

Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:4900304

Todays Visiter:1477