21-Jul-2018

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

प्रदेश में आनंद विभाग का गठन देश में अनूठी पहल- नंदकुमार सिंह

Previous
Next

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद नंदकुमारसिंह चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की अध्यक्षता में आज मंत्रिपरिषद ने आनंद विभाग के गठन पर मुख्यमंत्री चौहान का स्वागत योग्य कदम बताया है। यह प्रदेशवासियों के लिए हर्ष का विषय है।

 उन्होंने कहा कि आनंद विभाग आनंद के विषय पर एक ज्ञान संसाधन केंद्र के रूप में कार्य करेगा। इसके साथ ही आनंद विभाग के अंतर्गत राज्य आनंद संस्थान भी गठित किया जायेगा। यह देश में अपने तरह की अनूठी पहल है। राज्य सरकार ने इस विभाग के गठन के निर्णय के पहले संयुक्त राष्ट्र संघ के साथ ही भूटान और अमेरिका के अंतर्राष्ट्रीय प्रबंध संस्थान द्वारा नागरिकों के आनंद की स्थिति के आकलन के लिए अपनाए गए पैमानों का पर्याप्त अध्ययन किया है। आनंद विभाग आनंद एवं कुशलता को मापने के पैमानों की पहचान और उन्हें परिभाषित करने का काम करेगा। 

नंदकुमारसिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा गठित यह विभाग आनंद की अनुभूति के लिए एक्शन प्लान और गतिविधियों का निर्धारण करने के साथ साथ प्रदेश के नागरिकों की मनोस्थिति का आकलन करेगा। आनंद की स्थिति पर सर्वेक्षण रिपोर्ट तैयार कर प्रकाशित करने का काम भी करेगा। आनंद के प्रसार के माध्यमों और उनके आकलन के मापदंडों में सुधार के लिए लगातार अनुसंधान किया जायेगा।

उत्साहजनक, शांतिपूर्ण मतदान लोकतंत्र की परिपक्वता का सबूत- चौहान

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद नंदकुमार सिंह चौहान एवं प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सुहास भगत ने प्रदेश के तीन नगरीय निकायों मैहर व मंडीदीप नगरपालिका और ईसागढ़ नगरपरिषद के चुनाव मे शांतिपूर्ण मतदान के लिए मतदाताओं का आभार व्यक्त किया है। उन्होनें कहा कि उत्साहपूर्वक मतदान करके मतदाताओं ने प्रदेश की गौरवपूर्ण परंपरा को आगे बढ़ाया है। स्थानीय शासन में जनता ने तीव्र रूचि प्रदर्शित करके लोकतंत्र की परिपक्वता का सबूत दिया है।

चौहान ने पदाधिकारी एवं पार्टी कार्यकर्ताओं के परिश्रम और लगन की प्रशंसा करते हुए उनका आभार व्यक्त किया है और आशा व्यक्त की है कि कार्यकर्ता इसी तरह अनवरत जनता से संपर्क और संवाद जारी रखकर केन्द्र सरकार और प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों से उन्हें अवगत करायेंगे।

Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:6121107

Todays Visiter:2812