23-Sep-2019

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

अमरकंटक के विकास के लिए भाजपा प्रत्याशी प्रभा पनारिया को विजयी बनाएं - नंदकुमार सिंह

Previous
Next

अनूपपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद नंदकुमारसिंह चौहान ने कहा कि जनता के आशीर्वाद और समर्थन से केन्द्र में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार दिन रात गरीबों की कल्याण में जुटी हुई है। मध्यप्रदेश में शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व में गरीब कल्याण की जो योजनाएं धरातल पर उतरी है, वे देश में बेजोड़ है, क्योंकि इससे गरीबों का स्तरोन्नयन हुआ है और उनकी खुशहाली का मार्ग प्रशस्त हुआ है। अमरकंटक नगरपरिषद के अध्यक्ष के चुनाव में पार्टी प्रत्याशी श्रीमती प्रभा पनारिया को विजयी बनाकर अमरकंटक को विकास के नए शिखर पर पहंुचाने का मार्ग आसान करें।

अमरकंटक में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्याशी श्रीमती प्रभा पनारिया के विजयी होने पर वे मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से क्षेत्रीय विकास के लिए पेरोकारी कर सकेंगी और विकास का जो मानचित्र बना है उसे धरातल पर उतारना संभव होगा। मतदान के दिन कमल के बटन को दबाकर श्रीमती प्रभा पनारिया को विजयी बनाने का संकल्प लें और मतदाता भाई यह मानकर प्रचार कार्य में जुट जाए कि वे स्वयं भाजपा के प्रत्याशी है। विकास के प्रवक्ता है। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष रामलाल रौतेल, प्रदेश महामंत्री अजय प्रताप सिंह, जिला अध्यक्ष श्री रामदास पुरी, रज्जू सिंह नेताम सहित पार्टी पदाधिकारी कार्यकर्ता एवं बडी संख्या में क्षेत्रीय जनता मौजूद थी।

गांधी जी के ट्रस्टीशिप मिशन को कांग्रेस ने नहीं अपनाया नरेन्द्र मोदी ने आर्थिक क्रांति के जरिए हकीकत में बदला- नंदकुमारसिंह

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद नंदकुमारसिंह चौहान ने कहा कि आजादी के पूर्व महात्मा गांधी ने कहा था कि भारत गरीब देश नहीं है। अलबत्ता संपत्ति का सम वितरण न हो पाने से विषमता की खाई चौड़ी हुई है। अगर ट्रस्टीशिप मिशन से समानता लायी जाती है देश में भेदभाव समाप्त होगा, लेकिन कांग्रेसियों ने इस दिशा में नारे से काम चलाया। समाजवाद की दुहाई दे दी लेकिन उन्हें गरीबी में स्थिर वोट बैंक नजर आता रहा, लेकिन जो सपना गांधी जी ने देखा था विमुद्रीकरण के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरा करने का संकल्प किया है जिसका असर भी परिलक्षित हो रहा है।

विमुद्रीकरण से भारतीय अर्थव्यवस्था में क्रांतिकारी बदलाव आयेगा- आलोक संजर

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता और सांसद आलोक संजर ने कहा कि देश में 8 नवंबर से की गयी विमुद्रीकरण से देश की अर्थव्यवस्था पर क्रांतिकारी बदलाव परिलक्षित हुआ है। जम्मू कश्मीर में जहां सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी ने कुटीर उद्योग की शक्ल ले ली थी। उन पर एकदम विराम लग चुका है। आतंकवादी स्लीपर सेल मृत प्राय हो चुके है। नक्सलवाद का मेरूदंड टूट चुका है। कालेधनधारियों का जहां यह मुसीबत का दौर था। ईमानदार व्यक्तियों ने कतारों में खड़े रहकर जहां अपनी बारी के इंतजार में समय गुजारा उनके मन में इस बात को लेकर आत्मविश्वास था कि गरीब और अमीर को विमुद्रीकरण ने साथ साथ कतार में खड़ा कर दिया है। कालेधन का स्त्रोत सूखने लगा है और भ्रष्टाचारियों में भी दहशत है।

उन्होंने कहा कि 30 दिसंबर बड़े नोटों के जमा करने का बैंको में अंतिम दिन खुशी खुशी गुजर गया है। न तो कही असंतोष दिखाई दिया और न विपक्ष की साजिशें सफल हो पायी है। उन्होंने बताया कि 60 लाख से अधिक जमाकर्ताओं ने 7 लाख करोड़ रूपए की राशि के नोट बैंकों में जमा कराए है। सरकार ने आगाह कर दिया था कि बैंकों में जमाकर्ताओं को राशि जमा करने की छूट का मतलब कालेधन का श्वेत हो जाना हरगिज नहीं माना चाहिए। कालाधन जमा करने वालों को सरकार किसी भी उपयुक्त फोरम पर चुनौती दे सकेगी और जमाकर्ता को इसका प्रामाणिक, उपयुक्त कारण बताना उसकी कानूनी जवाबदेही होगी। कुल मिलाकर बैंकों में जमा राशि की तादाद बढ़ी है और सरकार के पास विकास गरीब कल्याण के लिए प्रचुरता से धनराशि उपलब्ध होगी। नए नोटों की आवक बनी हुई है जिससे करेंसी में नोटों की किल्लत समाप्त होगी। साथ ही डिजीटल लेन देन की ओर भी समाज के डिजीटल लिटरेसी का विकास होने से कारोबार में पारदर्शिता, प्रामाणिकता आने के साथ बिचैलिया तंत्र समाप्त होने से उपभोक्ता का आर्थिक शोषण समाप्त होगा।

Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp


Warning: Invalid argument supplied for foreach() in /srv/users/serverpilot/apps/rajkaaj/public/news/footer1.php on line 120
Total Visiter:0

Todays Visiter:0