22-Jul-2018

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

आखिरकार प्रदेश में सरकार कौन चला रहा है.. अरूण यादव

Previous
Next

भोपाल 19 दिसम्बर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव ने इन दिनों राज्य में जारी राजनैतिक व् प्रशासनिक अस्थिरता पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान से प्रदेश के व्यापक हितों में जानना चाहा है कि आखिरकार यहाँ सरकार चला कौन रहा है ?

यादव ने कहा कि प्रदेश के मुखिया श्री शिवराजसिंह चौहान इन दिनों ‘‘नमामि देवी नर्मदे’’ यात्रा में तल्लीन होकर उनके संरक्षण में उनके परिवार द्वारा पिछले 11 वर्षों में माँ नर्मदा के आँचल तले किये गए अरबों रूपये के रेत के अवैध उत्खनन, परिवहन और संग्रहण के पापों को धोने में व्यस्त हैं, आईएएस अधिकारी अपने परिवारों के साथ ‘‘सर्विस मीट’’  में व्यस्त हैं, मंत्रीगण नोटबंदी के कारण भ्रष्टाचार से कमाए गए नगदी को नए नोटों से बदलने में लगे हैं। इसी दौर में आज सोमवार से इन्दौर में प्रारम्भ भाजपा के प्रशिक्षण महाभियान में मंत्रीगण भी चार दिन तक प्रशिक्षण लेंगे ‘‘अभी भी इन्हें कौन से प्रशिक्षण की आवश्यकता है’’ और ऐसे में सरकार कौन चला रहा है, एक निर्वाचित सरकार या भगवान? स्पष्ट होना चाहिए ।

यादव ने हाल ही में मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश के आईएएस अधिकारियों को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बताने और भ्रष्टाचार के खिलाफ सूचना का अधिकार कानून -2005 के अधिकारों का उपयोग करते हुए संघर्षरत व्हिसल ब्लोअर्स के खिलाफ की गई अशोभनीय टिप्पणियों को भी मुख्यमंत्री पद की गरिमा के विपरीत बताते हुए इसकी आलोचना की है।

व्हिसल ब्लोअर डॉ. आनंद राय की माताजी का निलंबन तानाशाही पूर्ण कदम

प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता के.के. मिश्रा ने हरदा जिले में शासकीय सेवा में कार्यरत व्हिसल ब्लोअर डॉ. आनंद राय की माता के निलंबन को राजनैतिक बदले की भावना से लिया गया तानाशाहीपूर्ण कदम बताया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस निर्णय से जरा भी अचंभित नहीं है। क्योंकि व्हिसल ब्लोअर्स के प्रति अब क्या होना है, इसका आभास तो राजधानी भोपाल में चल रही ‘‘आईएएस सर्विस मीट’’ के दौरान 48 घंटों पहले मुख्यमंत्री ने करा ही दिया था...! मिश्रा ने उन चापलूसों को भी सेल्यूट किया है, जिन्होंने ब्ड की भावनाओं को बहुत हीं जल्द साकार कर डाला...।

मिश्रा ने राज्य सरकार के इशारों पर बदले की भावना से की गई इस कार्यवाही पर यह भी कहा कि इस निर्णय के बाद पूर्व उपप्रधानमंत्री श्री लालकृष्ण आडवाणी का वह कथन याद आ रहा है, जिसमे उन्होंने कहा था-देश धीरे-धीरे आपातकाल की ओर बड़ रहा है।

Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:6127043

Todays Visiter:1497